टीवी के 'राम' अरुण गोविल का सोशल मीडिया पर छलका दर्द, बोले- किसी सरकार ने आज तक कोई सम्मान नहीं दिया

टीवी के 'राम' अरुण गोविल का सोशल मीडिया पर छलका दर्द, बोले- किसी सरकार ने आज तक कोई सम्मान नहीं दिया



नई दिल्ली। देशव्यापी लॉकडाउन के बीच दर्शकों के मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर रामायण का प्रसारण किया गया। शो लोगों को इतना पसंद आया कि डीडी नेशनल पहले स्थान पर आ गया। शो के शुरू होने के बाद से लोग सीरियल से जुड़ी कही-अनकही बातें जानना चाहते हैं। इस धारावाहिक में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल (Arun Govil) भी लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। रामायण के हर एपिसोड के बाद अरुण गोविल सोशल मीडिया पर फैंस से जुड़ते हैं।



ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है

अरुण गोविल ने हाल ही में एक ट्वीट किया है, जो सबका ध्यान खूब खींच रहा है। इस ट्वीट में अरुण गोविल (Arun Govil) केंद्र और राज्य सरकारों से खासे नाराज दिख रहे हैं। अरुण गोविल का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग भी इसपर खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं। अपने इस ट्वीट में अभिनेता ने किसी भी सरकार से सम्मान न मिल पाने की बात कही है।


'किसी सरकार ने कोई सम्मान नहीं दिया'

उन्होंने ट्वीट मे कहा, 'चाहे कोई राज्य सरकार हो या केंद्र सरकार, मुझे आज तक किसी सरकार ने कोई सम्मान नहीं दिया है। मैं उत्तर प्रदेश से हूं, लेकिन उस सरकार ने भी मुझे आज तक कोई सम्मान नहीं दिया। और यहां तक कि मैं पचास साल से मुंबई में हूं, लेकिन महाराष्ट्र की सरकार ने भी कोई सम्मान नहीं दिया।' रामानंद सागर की रामायण (Ramayan) में भगवान राम (Ram) का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल (Arun Govil) ने इस तरह अपना दर्द बयां किया है।


एक इंटरव्यू में कही थी ये बात

इससे पहले उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैंने अपने करियर की शुरुआत हिंदी फिल्म में हीरो के तौर पर की थी और 'रामायण' के बाद जब मैं बॉलीवुड में वापस लौटना चाहता था, तो निर्माता कहते थे, 'आपकी राम वाली छवि काफी मजबूत है, हम आपको किसी और किरदार में कास्ट नहीं कर सकते या सहायक भूमिका नहीं दे सकते हैं।'


लोगों को काफी पसंद आया रामायण

बता दें कि रामानंद सागर के धारावाहिक रामायण को लोगों ने जितना पसंद 33 साल पहले किया था, उतना ही पसंद इसे आज भी करते हैं। लोग सीरियल में काम करने वाले कलाकार अरुण गोविल (राम), दीपिका (सीता) को भगवान की तरह पूजते थे। इस धारावाहिक में दारा सिंह हनुमान की भूमिका में थे। टीवी पर 'रामायण' का दोबारा प्रसारण 28 मार्च से शुरू हुआ था। 'रामायण' के खत्म होने के बाद अब उसके आगे की कड़ी 'उत्तर रामायण' दिखाया जा रहा है।


अरुण गोविल ने की थी भावुक पोस्ट

'रामायण' का आखिरी एपिसोड टेलीकास्ट होने के बाद अभिनेता अरुण गोविल ने एक भावुक पोस्ट भी की थी। उन्होंने लिखा है, 'रामायण.. एक महागाथा.. एक महाकाव्य। इससे सीख लीजिए और रामायण से मिली सीख को जिंदगी में उतारिए। संकल्प और मर्यादा के साथ। इसकी शुरुआत कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को जीतकर करिए।'

चाहे कोई राज्य सरकार हो या केंद्र सरकार, मुझे आज तक किसी सरकार ने कोई सम्मान नहीं दिया है. मैं उत्तर प्रदेश से हूँ, लेकिन उस सरकार ने भी मुझे आज तक कोई सम्मान नहीं दिया. और यहाँ तक कि मैं पचास साल से मुंबई में हूँ, लेकिन महाराष्ट्र की सरकार ने भी कोई सम्मान नहीं दिया. #रामायण https://t.co/C91yuJClMr

— Arun Govil (@arungovil12) April 25, 2020
अपना मूल्यवान समय देने के लिए अनेक धन्यवाद @arungovil12 जी! इस मुश्किल समय में आपसे बातचीत करना एक उल्लासमय अनुभव रहा. आशा है लॉकडाउन समाप्त होने के बाद आपसे भेंट होगी.
हमें इस प्लैटफॉर्म पर जोड़ने के लिए @filmervishal और @LaughingColours का धन्यवाद 🙏 #रामवार्ता #रामायण https://t.co/7lsjJPM4TE

— Raghuvendra Singh (@raghuvendras) Apr
Previous Post Next Post