कांग्रेस ने कहा- नोटबंदी की तरह बिना योजना लागू किया गया लॉकडाउन, जा चुकी 14 करोड़ नौकरियां

कांग्रेस ने कहा- नोटबंदी की तरह बिना योजना लागू किया गया लॉकडाउन, जा चुकी 14 करोड़ नौकरियां



नई दिल्ली। विपक्षी दल कांग्रेस ने कहा है कि केंद्र सरकार ने देशभर में बिना कोई योजना बनाए लॉकडाउन लागू किया है। जिसकी एक बड़ी कीमत देश को चुकानी पड़ रही है। खासतौर से गरीब और नौकरीपेशा लोगों के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है। लॉकडाउन के बाद एक तरफ मजदूर बेहद मुश्किल का सामना कर रहा है तो वहीं करोड़ों लोगों की नौकरी चली गई है। इससे ये तबका काफी परेशानी में खुद को पा रहा है। कांग्रेस ने कहा है कि अब तक 14 करोड़ नौकरियां जा चुकी हैं।



नोटबंदी की तरह लागू किया लॉकडाउन

कांग्रेस ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन का फैसला नोटबंदी की तरह बिना कोई योजना बनाए और बगैर सोचे-समझे किया है। इससे करोड़ो लोगों की नौकरियां चली गई हैं लेकिन मोदी सरकार के पास इस बात का कोई जवाब नहीं है कि जो लोग लॉकडाउन के चलते नौकरी गंवा रहे हैं, उनके लिए सरकार के पास क्या प्लान है। कांग्रेस ने कहा है कि लॉकडाउन की घोषणा के बाद से करीब 14 करोड़ युवा बैरोजगार हो गए है।

Over 14 crore have already lost their jobs, millions are expected to in the coming weeks, does the BJP govt have a plan to help them? #1MonthLockdownWithoutPlan pic.twitter.com/5RNpKGnjBl

— Congress (@INCIndia) April 25, 2020
आने वाले हफ्ते में जाएंगी लाखों नौकरियां

कांग्रेस ने कहा है, संकट अभी और बढ़ने वाला है। आने वाले हफ्तों में लाखों लोगों की नौकरी जा सकती है। ऐसे में कांग्रेस का सरकार से सवाल कि उनके पास नौकरी खो रहे लोगों की मदद के लिए क्या कोई प्लान है। कांग्रेस ने कहा है कि बिना सोचे-समझे और बिना योजना के फैसला लेने से नुकसान सिर्फ मौद्रिक नहीं होता है, इसका कई तरह से असर समाज पर होता है।


कांग्रेस के निशाने पर सरकार

कोरोना संकट और लॉकडाउन में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस लगातार सरकार के फैसलों पर सवाल उठा रहा हैं। वहीं लगातार सुझाव भी दे रहा है। कांग्रेस पार्टी के नेता अर्थव्यवस्था के साथ-साथ कोरोना टेस्ट की धीमी गति, मजदूरों के पलायन, किसानों के सामने खड़े हुए संकट पर भी सवाल उठा रहे हैं। बचा दें कि देश में बीते एक महीने से लॉकडाउन है और तमाम कामकाज बंद हैं।



Previous Post Next Post