योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला हुआ ग़िरफ़्तार, कल अदालत में होगी पेशी

योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला हुआ ग़िरफ़्तार, कल अदालत में होगी पेशी



ख़बरों के अनुसार एक व्यक्ति को ग़िरफ़्तार कर लिया गया है जिसने योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी वाला मैसेज भेजा था.

ख़बरों के अनुसार उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाले को ग़िरफ़्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि कल उन्हे कोर्ट मे ंपेश किया जाएगा.
दरअसल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी भरा मैसेज किसी ने भेजा था. गुरुवार देर रात डायल 112 मुख्यालय की सोशल मीडिया डेस्क के वाट्सएप नंबर पर यह मैसेज आया.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब 2 महीने बाद गोरखपुर पहुंचे और गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक भी की.
पुलिस की कार्रवाई
यह मैसेज आने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया. इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई. इसके बाद गोमतीनगर थाने में इंस्पेक्टर धीरज कुमार की तरफ से केस दर्ज कराया गया.
लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने बताया कि सर्विलांस और क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की अन्य टीमें मोबाइल नंबर के आधार पर धमकी देने वाले व्यक्ति का पता लगाने में जुटी हैं.
पुलिस आयुक्त ने बताया कि डायल 112 की सोशल मीडिया डेस्क के वाट्सएप नंबर पर गुरुवार रात 12.32 बजे xxxxx53350 नंबर से एक मैसेज आया. इसे पढ़ते ही वहां हड़कंप मच गया. मैसेज में लिखा था कि मुख्यमंत्री योगी को बम से उड़ा देने वाला हूं. धमकी देने वाले ने धर्म विशेष का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री को उनकी जान का दुश्मन कहा.
इस मैसेज की सूचना डायल 112 के अधिकारियों ने तत्काल गोमतीनगर पुलिस को दी. देर रात इंस्पेक्टर की तरफ से अज्ञात मोबाइल नंबर धारक के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसटीएफ और एटीएस की टीमें भी धमकी देने वाले की तलाश कर रही हैं.
पुलिस आयुक्त का कहना है कि धमकी देने वाले के बारे में कई महत्तवपूर्ण जानकारियां मिली हैं. पुलिस टीमें लगाई गई हैं. जल्द ही मोबाइल नंबर धारक का पता चल जाएगा.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर परिसर में.
वहीं डायल 112 के एडीजी असीम अरुण ने बताया कि जिस नंबर से धमकी भरा संदेश आया है, वह नंबर महाराष्ट्र का है. नंबर ऑन था और उसकी लोकेशन मुंबई में पाई गई. इसके आधार पर एसटीएफ की एक टीम मुंबई भेजी गई है. अन्य जांच एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं.
जिस तरह से वाट्सएप संदेश के जरिए धमकी दी गई, उससे पुलिस इसे किसी शरारती तत्व की करतूत भी मान रही है.
गोरखनाथ मंदिर पहुंचे योगी आदित्यनाथ
इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब 2 महीने बाद शुक्रवार को गोरखपुर पहुंचे. वहां उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में पूजा-पाठ किया और अपने गुरु अवैद्यनाथ की समाधि पर फूल-माला चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी.
मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार यह हुआ है कि योगी आदित्यनाथ दो महीने तक गोरखपुर नहीं आए. इससे पहले वो 22 मार्च को जनता कर्फ्यू वाले दिन गोरखपुर आए थे.
मंदिर परिसर में ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने आज पहले मंदिर से जुड़े कर्मचारियों के साथ बैठक की. बाद में उन्होंने जिले के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की.
Previous Post Next Post