कोरोना संकट के बीच ट्रंप का देश के मुसलमानों को खास संदेश, रमजान को लेकर कह दी ये बात

कोरोना संकट के बीच ट्रंप का देश के मुसलमानों को खास संदेश, रमजान को लेकर कह दी ये बात




वाशिंगटन, एएफपी। कोरोना संकट के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रमजान को लेकर मुसलमानों को खास निर्देश जारी किए हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका में रह रहे मुसलमान रमजान के दौरान शारीरिक दूरी(Social Distancing) का वैसे ही पालन करेंगे जैसा कि ईसाइयों ने अपने त्योहार ईस्टर के समय किया था। राष्ट्रपति ट्रंप ने निर्देश दिए हैं कि रमजान के दौरान भी सभी मुस्लिमों को शारीरिक दूरी(Social Distancing)  का सख्ती से पालन करना होगा।
अमेरिकी राष्ट्रपति ने टिप्पणी के बाद एक रूढ़िवादी टिप्पणीकार के रिट्वीट का बचाव करने के लिए कहा जो यह सवाल करते थे कि क्या मुसलमानों के साथ भी उसी तरह गंभीरता के साथ व्यवहार किया जाएगा, जैसा कि शारीरिक दूरी(Social Distancing) के नियमों को तोड़ने वाले ईसाई के साथ था।ट्रंप ने शनिवार को कहा कि मैं कहूंगा कि अंतर हो सकता है। ट्रंप ने अपने दैनिक कोरोना वायरस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हमें देखना होगा कि क्या होगा। क्योंकि मैंने इस देश में बहुत असमानता देखी हैं। वो कुछ लोग हैं जो ईसाइयों के चर्च के बाहर जाते हैं लेकिन वे वे मस्जिदों के बाहर ऐसा नहीं करते।
रमजान इस गुरुवार को सूर्यास्त के बाद शुरू होगा। रमजान, ईस्टर के एक-डेढ़ हफ्ते बाद पड़ा है, जब ईस्टर पर कुछ ईसाइयों ने सार्वजनिक स्वास्थ्य नियमों का पालन नहीं किया।यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि इमाम इसका पालन करने से इनकार करेंगे, ट्रंप ने जवाब दिया कि नहीं, मुझे ऐसा बिल्कुल नहीं लगता है। मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो विश्वास में विश्वास करता है और यह मायने रखता है कि आपका विश्वास क्या है। लेकिन हमारे राजनेता अलग-अलग विश्वासों के साथ व्यवहार करते हैं।
ट्रंप पर अतीत में मुस्लिम विरोधी बयानबाजी का आरोप लगे हैं। व्हाइट हाउस कार्यालय में काम करने के दौरान राष्ट्रपति के तौर पर ट्रंप के सबसे पहले फैसलों में से एक कई मुस्लिम-बहुल देशों के यात्रियों पर प्रतिबंध लगाना था।
Previous Post Next Post