कोरोना वायरस को लेकर Salman Khan के मैसेज पर Rahul Gandhi ने दी ये प्रतिक्रिया

कोरोना वायरस को लेकर Salman Khan के मैसेज पर Rahul Gandhi ने दी ये प्रतिक्रिया

For


देश इस वक्त कोरोना महामारी के संकट से गुजर रहा है। इस बीच देश की जानी मानी हस्तियां लोगों को इसे लेकर जागरुक कर रही हैं, बावजूद इसके स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस पर हमले किए जा रहे हैं। मुरादाबाद में पुलिस पार्टी पर हुए हमले को लेकर Salman Khan सलमान खान ने नाराजगी जताते हुए लोगों को एक संदेश दिया था। इस पर राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान पूछे गए सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी। राहुल गांधी ने कहा कि 'कोरोना की टेस्टिंग किसी को हानि नहीं पहुंचाती है। टेस्टिंग से बीमारी का पता चलता है और यह टेस्टिंग का काम बड़े पैमाने पर किया जाना चाहिए। सबसे जरूरी बात - हमें इसे बीमारी से लड़ना है तो हमें संगठित होना होगा।'
सलमान खान ने दिया था ये मैसेज
मुरादाबाद में पुलिस पर हमले की घटना सामने आने के बाद सलमान खान ने इस पर नाराजगी जताई थी। उनका एक वीडियो सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि 'इंडिया की आबादी को कम करना चाहते हो? अगर आप ऐसे बाहर नहीं निकल रहे होते अपने दोस्त और यारों के साथ, तो पुलिसवाले आपके पुठ्ठों पर डंडा नहीं मार रहे होते। आपको क्या लग रहा है, पुलिस वालों को मजा आ रहा है?'
राहुल गांधी ने ये भी कहा
देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 12 हजार को पार कर चुकी है। इस बीच गुरुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाना होगा। फिलहाल एक जिले में सिर्फ 350 कोरोना टेस्ट हो रहे हैं। हमें इसे बढ़ाने की जरुरत है। लॉकडाउन पर सवाल उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इससे कोरोना नहीं रुकेगा सिर्फ थोड़ा ज्यादा वक्त मिल जाएगा।
राहुल गांधी ने कहा कि इस मुश्किल वक्त में पूरे देश को साथ आना होगा। पूरे हिंदुस्तान को संगठित होकर इस खतरनाक बीमारी से मुकाबला करना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि देश में इमरजेंसी जैसे हालात पैदा हो गए हैं। राज्यों को फिलहाल पर्याप्त मदद की जरुरत है। संसाधन राज्यों के हाथों में होना जरूरी है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्यों को तेजी से मदद नहीं मिल पा रही है।
अन्य देशों और भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को लेकर पूछे गए सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि अन्य देशों और भारत की स्थिति में बहुत अंतर है। भारत बहुत बड़ा देश है ऐसे में प्रो एक्टिव होकर यहां निर्णय लेने होंगे। अभी से जीत मान लेना बहुत गलत होगा। अभी तो यह शुरुआत है बहुत लंबी लड़ाई लड़ी जाना है।
देश में मजदूरों और गरीब तबके के लोगों के लिए खाने की समस्या बढ़ेगी। ऐसे में गरीब लोगों को जितना ज्यादा पैसा दिया जा सकता है उन्हें दिया जाए। अगले तीन चार महीने देश की अर्थव्यवस्था के लिहाज से बेहद मुश्किल भरे रहने वाले हैं। इस पर सरकार को पहले ही कदम उठाना चाहिए।

Previous Post Next Post