सिर्फ तीन माह पत्नी के साथ रहे थे नरेंद्र मोदी, पत्नी से कही थी ये एक बात..........

सिर्फ तीन माह पत्नी के साथ रहे थे नरेंद्र मोदी, पत्नी से कही थी ये एक बात..........


जब नरेंद्र मोदी से शादी हुई, तब उनकी उम्र 17 साल थी। जशोदा बेन ने बताया कि शादी के चलते उनकी पढ़ाई छूट चुकी थी, लेकिन पति नरेंद्र मोदी मुझे पढ़ते हुए देखना चाहते थे। जशोदा बेन ने ये भी बताया था कि उनकी और मोदी की शादी 3 साल चली लेकिन वे सिर्फ तीन महीने साथ रहे। पुराने दिनों याद कर जशोदा बेन कहती है कि मोदी ने उनसे कहा था कि तुम इतनी छोटी हो तो तुमने शादी क्यों कर ली तुम्हे अपनी पढ़ाई पूरी करनी चाहिए थी।
उन्होंने एक बार जशोदा बेन से ये भी कहा था कि मैं पूरे देश की यात्रा पर निकलूंगा और जहां भी मुझे अच्छा लगेगा वहां जाउंगा। तुम मेरे साथ चलकर क्या करोगी। जशोदा बेन के अनुसार, शादी से अलग होने का फैसला उनका खुद का था। मोदी कभी राजनीति से जुड़ी बातें अपनी पत्नी के साथ शेयर नहीं करते थे। जशोदा बेन ने बताया था कि जब भी अपने ससुराल बडनगर जाती, उन्हें वहां नहीं पाती थी। इसलिए मैंने ससुराल जाना ही बंद कर दिया और मायके रहने लगी। जशोदा बेन का कहना है कि शादी के इस अनुभव के बाद मैंने दोबारा शादी नहीं की। हांलाकि मेरे ससुराल वाले मेरे साथ अच्छा व्यवहार करते थे। मैंने अपने भाई और पिता की मदद से अपनी पढ़ाई पूरी की।

Previous Post Next Post