कौन है ये शख्स, जिसके दान का शुक्रिया अदा करने के लिए खुद मोदी ने फोन

कौन है ये शख्स, जिसके दान का शुक्रिया अदा करने के लिए खुद मोदी ने फोन


नई दिल्ली टीम डिजिटल। कोरोना (corona virus) पीड़ितों की मदद करने के लिए पीएम केयर्स में मदद करने के लिए लोग हर तरह का दान कर रहे हैं। छोटी बड़ी बचत को इस खाते में दान देने के लिए खुद प्रधानमंत्री भी लोगों से गुजारिश कर रहे हैं। वहीं कई स्थानों पर ऐसे दान की खबरें मीडिया की चर्चाओं में भी आती रहती हैं। कई मौकों पर खुद पीएम मोदी (pm modi) दान दाता का आभार सार्वजनिक तौर पर जताते रहते हैं। मगर हाल ही एक दानदाता का नाम सुनने के बाद मोदी खुद को रोक नहीं पाए और खुद फोन करके दान दाता का शुक्रिया अदा किया।
गुजरात के पूर्व विधायक रहे हैं रत्नाभाई दुम्मर बापा जी
ये और कोई नहीं गुजरात के पूर्व विधायक रत्नाभाई धुम्मर हैं। सियासत और समाजसेवी के तौर पर संघर्ष के दौरान पूर्व विधायक बापा मोदी के लिए कई बार सहायक साबित हो चुके थे। ये अहसान मोदी को आज भी याद है। इन्हीं यादों का सिरा जोड़ते हुए मोदी ने फोन पर बापा से बात की।
99 साल की उम्र में भी खुद चलकर तीन मंजिल ऊपर पहूंच गए चैक देने
हालांकि धुम्मर बापा की उम्र 99 साल हो चुकी है और ठीक से सुनाई देना बंद हो चुका है। मगर जब वो अपने दान का चैक देने के लिए कलक्टर कार्यालय पर पहुंचे तो लिफ्ट बंद थी। ऐसे में वो खुद ही सीढ़ियों से तीन मंजिल पहुंच गए। मोदी ने ठुम्मर से जब हालचाल पूछा तो उन्होंने कह दिया कि अब वो ठीक से सुन नहीं पाते। सौ साल उम्र होने में सिर्फ एक साल बाकी है। मगर बापा ने मोदी को आशीर्वाद देते हुए कहा कि हम देश के लिए कुछ नहीं कर पाए, आप ही देश के लिए कुछ करो।
मोदी ने बापा को दिलाया याद, एक बार रहने घर पर आया था
बापा के बेटे धनजी भाई से मोदी ने पूछा कि क्या बापा को याद है कि जूनागढ़ जिले के बिलखा शहर में वो एक बार बापा के घर आ चुके हैं। जवाब में बापा ठुमरे ने बताया कि उन्हें सब याद है बाघेला के साथ तीन घंटे के लिए वो उनके घर पर आ चुके हैं। मोदी ने पुरानी यादों को ताजा करते हुए काफी देर बापा से बात करने के बाद उनके परिजनों से भी हाल-चाल पूछा।
संदर्भ पढ़ें रिपोर्ट

Previous Post Next Post