मजिस्द में नमाज के लिए जुटी भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, मौलवी सहित 23 गिरफ्तार

मजिस्द में नमाज के लिए जुटी भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, मौलवी सहित 23 गिरफ्तार




बहराइच : कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखकर सरकार लगातार अपील कर रही है कि घरों में रहकर नमाज अदा करें मजिस्दों में एकत्र न हो.इसके साथ साथ कई मुस्लिम धर्मगुरूओं ने भी अपील की है. यूपी के बहराइच के बौंडी थाना क्षेत्र स्थित एक मस्जिद में नमाज के लिए भीड़ इकट्ठा हुई, जब पुलिस टीम ने इन्हें मना किया तो इन लोगों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया.
पुलिस की टीम पर हमला और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मौलवी सहित 23 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है.वहीं जिले के ही खैरीघाट इलाके के तेलियनपुरवा में लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार की दोपहर में मस्जिद में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ कर आ रहे लोगों की पुलिस से झड़प हो गई. नमाजियों ने पुलिस पर डंडों से हमला दिया. जिसके चलते दो दरोगा सहित छह पुलिसकर्मियों को चोटें आ गई.
शुक्रवार को ग्रमीणों ने गांव की मस्जिद में नमाजियों की ओर से नमाज पढ़े जाने की सूचना दी.सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गयी. पुलिस ने नमाज पढ़ने को लेकर मना किया इस बात को लेकर नमाजियों ने टीम पर हमला बोल दिया. हमले की सूचना में भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया.मौके से 23 नमाजियों को गिरफ्तार किया गया.
वहीं दूसरी ओर खैरीघाट थाना के तेलियनपुरवा में शुक्रवार दोपहर में मस्जिद में लॉकडाउन का उल्लंघन कर मौलवी सहित नौ लोगों ने नमाज अता की. इसी दौरान गश्त पर निकले उपनिरीक्षक विनोद सिंह, गजेन्द्र पांडेय पुलिस बल के साथ मस्जिद के पास पहुंचे और नमाजियों से पूछताछ करने लगे. जिस पर नमाजी पुलिस से भिड़ गए. पुलिस टीम पर डंडों से हमला कर दिया. जमकर पथराव किया. एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन, हत्या के प्रयास, सरकारी कार्य में बाधा, पथराव ऐक्ट में केस दर्ज कर लिया गया है.
For
Previous Post Next Post