राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप, जिसका परिणाम हो सकता है भयानक ........

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप, जिसका परिणाम हो सकता है भयानक ........





एक तरफ कोरोना का खर है तो दूसरी तरफ बैठे बैठे राहुल गांधी बार बार मोदी सरकार पर आरोप लगा रही है, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर अपने ही लोगों की चोरी से निगरानी करने का गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा है कि सरकार यह निगरानी आरोग्य सेतु ऐप के माध्यम से कर रही है। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि यह अपने ही लोगों पर चोरी से निगरानी रखने का जुगाड़ है।



राहुलगांधी ने डेटा चोरी होने की आशंका जाहिर की राहुल ने ट्वीट किया, ‘आरोग्य सेतु एक अत्याधुनिक निगरानी प्रणाली है जिसे एक निजी ऑपरेटर को आउटसोर्स किया गया है तथा इसमें कोई संस्थागत जांच-परख नहीं है। इससे डेटा सुरक्षा और निजता को लेकर गंभीर चिंताएं पैदा हो रही हैं।’ गांधी ने कहा, ‘टेक्नॉलजी हमें सुरक्षित रहने में मदद कर सकती है, लेकिन नागरिकों की सहमति के बिना उन पर नजर रखने का डर नहीं होना चाहिए।’



उनके इस बयान पर पलटवार करते हुए सूचना तकनीकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि रोज एक नया झूठ। केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘श्रीमान गांधी, वक्त आ गया है कि आप अपना ट्वीट ऐसे लोगों को आउटसोर्स करना बंद कर दें, जिनको भारत की समझ ही नहीं है।’ उन्होंने कहा कि इस ऐप की दुनिया भी में सराहना की जा रही है जिसे सरकार ने कोरोना वायरस से लड़ाई में एक महत्वपूर्ण हथियार बताया है।
Previous Post Next Post