उत्तर प्रदेश में योगी का बड़ा एलान, बोले मस्जिदों के लाउडस्पीकरों...,.....

उत्तर प्रदेश में योगी का बड़ा एलान, बोले मस्जिदों के लाउडस्पीकरों......
 A



देश की ज्यादातर मस्जिदों में दिन में एक से दो बार लाउडस्पीकरों से अजान होती हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यम्नत्री योगी ने मस्जिदों के लाउडस्पीकरों लेकर बड़ा एलान किया हैं. दरशल योगी ने एलान किया हैं की, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में बिजली बिलों के भुगतान के लिए मस्जिदों के लाउडस्पीकरों से अपील की जायेगा.



सिर्फ इतना ही नहीं बिजली बिलों के भुगतान साथ साथ लाउडस्पीकरों पर योगी सरकार की नई स्कीमों को जनता तक पहुँचाने के लिए भी मस्जिदों के लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल किया जायेगा. आपको बता दे की, पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने इसकी योजना बनाई है.



साथ ही मस्जिदों के लाउडस्पीकरों का उपयोग करते हुए किसानों के लिए आसान किस्तों में ट्यूबवेल योजना के अलावा चल रही स्कीमों को लेकर भी होगा. लेकिन पहले पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधिकार क्षेत्र में आने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिले मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, गौतम बुद्घ नगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर और बिजनौर जैसे शहरों को चुना गया हैं.

मस्जिदों के लाउडस्पीकरों का उपयोग करने का हेतु यही हैं की, कई तरह खबरे और सरकारी स्कीम का संदेशा जल्द से जल्द लोगों के बीच पहुंचे. जिससे हर वो स्कीम का लाभ जनता उठा सके.
Previous Post Next Post