कोरोना वायरस के नए लक्षण ने उड़ा दी डॉक्टर्स की नींद, फ़ौरन चेक करें

कोरोना वायरस के नए लक्षण ने उड़ा दी डॉक्टर्स की नींद, फ़ौरन चेक करें




जैसे कि हम सब जानते ही हैं कि कोरोना वायरस में पूरे विश्व में तबाही मचा दी है। इससे अभी तक सैकड़ों लोग अपनी जान गवा चुके हैं। अपने ही देश की बात करें तो 12,000 से ज्यादा लोग अभी तक संक्रमित हो चुके हैं जबकि तमाम लोगों की मौत हो चुकी है।
कोरोना वायरस का नया लक्षण
अभी तक कोरोना के लक्षण, खांसी, बुखार, थकान, सिर दर्द को ही माना जा रहा था लेकिन यूरोप के डॉक्टरों ने इस वायरस के नए लक्षणों का पता लगा लिया है। यूरोपीय डॉक्टरों के मुताबिक यहां इलाज करा रहे कोरोना से ग्रसित मरीजों के पैरों में छोटे-छोटे घाव  देखने को मिले हैं। कोरोना मरीजों के पैरों की उंगलियों के ऊपर, उंगलियों के बीच में या फिर पैर के तलवे में ये छोटे-छोटे लाल या गुलाबी रंग के घाव देखने को मिल रहे हैं। ये घाव मरीज के ठीक होते ही गायब भी हो जा रहे हैं।
कोरोना वायरस संक्रमण
CGCOP के डॉक्टरों का कहना है कि सबसे पहले पैर में अगर छोटे-छोटे लाल या गुलाबी घाव दिखने लगे तो समझ जाना चाहिए कि कोरोना वायरस का हमला होने वाला है। इसके ठीक बाद वो सारे लक्षण दिखने लगेंगे जो कोरोना वायरस के संक्रमण पर होते हैं।
यह लक्षण यूरोप के ज्यादातर मरीजों में
यूरोप के डॉक्टरों का मानना है कि खोजा गया नया लक्षण लोगों के इलाज में मददगार साबित हो सकता है। दुनियाभर के डॉक्टर सिर्फ खांसी, बुखार और सांस की दिक्कतों तक ही सीमित न रहें। CGCOP के डॉक्टरों ने कहा है कि हमें यह लक्षण यूरोप के ज्यादातर मरीजों में देखने को मिला है। जिन मरीजों में यह लक्षण दिखाई दिया है, वे सभी कोरोना संक्रमित थे।

Previous Post Next Post